मुंबई पुलिस की कार्रवाई: चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सबकी नज़रें, EVM के मुद्दे पर छिड़ी जंग

मुंबई पुलिस की कार्रवाई: चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सबकी नज़रें, EVM के मुद्दे पर छिड़ी जंग

EVM Controversy: इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर एक बार फिर विवाद गहराने लगा है। मुंबई पुलिस द्वारा शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के रिश्तेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के पश्चात, ईवीएम की विश्वसनीयता पुनः संदिग्ध हो गई है। इस मुद्दे पर विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

इसके अतिरिक्त, ईवीएम के मुद्दे पर टेस्ला के मालिक एलन मस्क और पूर्व केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर के बीच तीखी बहस शुरू हो गई है। इस विवाद के बढ़ने के चलते भारतीय चुनाव आयोग ने मुंबई मामले को लेकर शाम साढ़े चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की घोषणा की है। दरअसल, मुंबई पुलिस ने रविवार को शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने यह एफआईआर लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के आरोप में दर्ज की है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

साथ ही, पुलिस ने मंगेश पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। इस प्रकरण को लेकर नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने वाले कई उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायतें दर्ज करवाई थीं, जिनके आधार पर मामला दर्ज किया गया है। नॉर्थ पश्चिम सीट से रविंद्र वायकर ने पुनर्मतगणना के बाद मात्र 48 वोटों से चुनाव जीता था, जिसके चलते मतगणना के समय भी काफी विवाद उत्पन्न हुआ था।

Leave a Comment