Corona Update: Rajkot में कोरोना बेकाबू, 2 दिन में 55 की मौत

Corona Update

राजकोट। काल का रूप धरे कोरोना महामारी (Corona epidemic) रुकने का नाम नहीं ले रही। दिन-प्रतिदिन संक्रमण के मामले बढ़ता जा रहा है। राजकोट के सिविल अस्पताल समेत निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों की मौत का सिलसिला तेजी से बढऩे लगा है। पिछले 24 घंटे में राजकोट के सिविल व निजी अस्पतालों में 31 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसमें (Rajkot) राजकोट शहर, ग्रामीण और अन्य जिलों के मरीजों का समावेश है। दो दिनों में 55 लोगों की मृत्यु होने की खबर है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शहर के श्मशानों में कोरोना (Corona) से मृत्यु के शिकार हुए मरीजों के कारण उनके परिजनों के आंसू नहीं सूख रहे तो दूसरी ओर सरकार महामारी से मौत के आंकड़ों को किसी तरह कम करने, छुपाने में पसीने बहा रही है। बताया जा रहा है कि सिविल में मृतकों की अधिक संख्या होने से सुबह की मौत को उनके परिजनों को रात को सूचना दी जा रही है। इससे श्मशान में वेटिंग करने को विवश परिजनों की मुश्किल कई गुणा बढ़ती जाती है। पिछले 10 दिनों से कोरोना के कारण मृत्यु का आंकड़ा दो अंक में पहुंचने से स्थिति और भी विकट होने लगी है।

यह भी पढ़ें – UP Board Exam में परीक्षार्थियों का रोल नंबर होगा खास, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

हॉस्पिटल में आने वाले केस में परिवार में एक सदस्य केे होने की बजाय पूरा परिवार इस महामारी का चपेट में आने लगा है। इससे अस्पतालों में कोरोना (Corona) जांच कराने से लेकर इसके इलाज के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती है। हाल में सिविल अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढऩे के कारण अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने में प्रशासन जुट गया है। दूसरी ओर मरीज इलाज संबंधी कोताही बरतने का भी आरोप लगा रहे हैं। निजी अस्पतालों में बेड की कमी और सिविल के सिवाय उद्धार नहीं की बात लोगों को सरकारी अस्पताल आने को विवश करती है।

पॉजिटिव केस की जानकारी जुटाने के लिए प्रशासन ने शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान 36024 और जिले में 30350 लोगों का सर्वे किया है। इसमें शहर के 1446 और ग्रामीण क्षेत्र के 329 घर-परिवार को शामिल किया गया। इसमें राजकोट में 404 और ग्रामीण क्षेत्र से 90 सर्दी-खांसी और सांस लेने में दिक्कत के मामलों का पता चला। कोरोना संक्रमण (Corona infection) बढऩे के कारण लोग स्वेच्छा से जांच कराने के लिए पहुंच रहे हैं। महानगर पालिका में कार्यरत 105 सेवा के पास शहर में एंटीजन टेस्ट के लिए 1306 फोन आए। इसके अलावा प्रशासन की ओर से शुरू किए गए कंट्रोल रूप में 115 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है।

Follow 👇

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Comment